Best IAS UKPSC Coaching in Dehradun

यूथ ओलंपिक में उत्तराखंड के लक्ष्य सेन ने शानदार प्रदर्शन कर रजत पदक प्राप्त किया

यूथ ओलंपिक में उत्तराखंड के लक्ष्य सेन ने शानदार प्रदर्शन कर रजत पदक प्राप्त किया

अर्जेंटीना में आयोजित यूथ ओलंपिक में उत्तराखंड के लक्ष्य सेन ने शानदार प्रदर्शन कर रजत पदक प्राप्त किया। वहीं लक्ष्य ने टीम इवेंट में स्वर्ण पदक प्राप्त किया है।

एशियन जूनियर चैंपियन लक्ष्य फाइनल में चीन के शीफेंग से पार नहीं पा सके। खिताबी मुकाबले में लक्ष्य को शीफेंग के हाथों 15-21, 19-21 से हारकर रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा। पिछले दो मुकाबलों में लक्ष्य से मात खाने वाले शीफेंग ने शुक्रवार को भारतीय खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया।
पहला गेम आसानी से जीतने वाले शीफेंग को दूसरे गेम में लक्ष्य ने टक्कर दी पर जीत नहीं पाए। एक समय स्कोर 11-16 था लेकिन इसके बाद लक्ष्य ने जबरदस्त वापसी करते हुए पहले स्कोर 15-20, फिर16-20, 17-20, 18-20, 19-20 तक पहुंचा दिया। इसके बाद चीनी खिलाड़ी ने लगातार दो अंक जुटाकर मैच के साथ स्वर्ण पदक भी जीत लिया।
लक्ष्य सेन के दादा सीएल सेन को अल्मोड़ा में बैडमिंटन का भीष्म पितामह कहा जाता है। उन्होंने कुछ दशक पहले अल्मोड़ा में बैडमिंटन की शुरुआत की और आज एक से बढ़कर एक खिलाड़ी अल्मोड़ा से निकलकर देश और दुनिया के पटल पर छा रहे हैं। लक्ष्य के पिता डीके सेन बैडमिंटन के जाने-माने कोच हैं और वर्तमान में प्रकाश पादुकोण अकादमी से जुड़े हैं।

Exit mobile version